मधेपुरा जिला में कोरोना का दस्तक

मधेपुरा जिले के सिंघेश्वर में मिला सन्दिग्ध
कोरोना संक्रमण को लेकर कल तक जिले में जहां खुशी की लहर देखी जा रही थी वहीं बिहारीगंज थाना क्षेत्र में एक महिला के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद । जिले में सन्नाटा छा गया । शनिवार को सिंहेश्वर थाना क्षेत्र के गौरीपुर में एक महिला को कोरोना संदिगध  पाये जाने से थाना क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग सकते में है । 
कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए ज्यादातर लोगों ने अपने को घरों तक ही सीमित कर लिया है।
लॉकडाउन का  समय जैसे जैसे नजदीक आता दिखाई दे रहा है सड़कों पर लोगों की आवाजाही बढ़ती चली जा रही है । दूसरा फेज शुरू होने के बाद से सड़कों पर लोगों की आवाजाही बढ़ने लगी है। जिले को अब तक सबसे सेफ जॉन माना जा रहा था लेकिन शुक्रवार को पहला और शनिवार को सिंहेश्वर थाना क्षेत्र में  एक सन्दिग्ध मिलने के बाद हरकम्प मच गया है । पूरे स्वास्थ्य महकमे में खलबली मची हुई है ।
 जिले के में 119 सेंपल की जांच हो चुकी है। लेकिन शुक्रवार को बिहारीगंज की एक 46 वर्षीय महिला के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के की जानकारी मिलने के बाद प्रशासन पूरी तरह चौकस हो गई है ।
मालूम हो कि जिले में कोरोना का केस सामने नहीं आने के कारण लोग धीरे- धीर एहतियात को लेकर कुछ लापरवाह नजर आ रहे थे। घरों से मास्क लगाकर बाहर निकलने का निर्देश जारी किए जाने के बावजूद लोग बिना मास्क लगाए ही आवाजाही करते देखे जा रहे थे। दूसरी ओर बैंकों के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग की भीड़ की के कारण धज्जिया उड़ रही है । बाजार में भी लोगों की अच्छी खासी आवाजाही हो रही है । लेकिन अब थाना क्षेत्र के लोगों की बेचैनी बढ़ गयी है। वहीं प्रशासन लगातार लोगों को घरों में रहने की सलाह दे रही है अन्यथा विकट समस्या उतपन्न हो सकता है ।
रिपोर्ट तेज़थिंक न्यूज़
मुकेश कुमार/सिंहेश्वर मधेपुरा