कालाबाजारी का चावल पिकअप वैन पर धराया

एमओ ने डीलर को बचाया,ड्राइवर को बनाया गया बलि का बकरा भेजा गया जेल।

इमदाद अलाम
मधेपुरा जिले के
चौसा थाना अंतर्गत फुलौत ओपी क्षेत्र के मोरसंडा पंचायत धनेशपुर त्रिवेणी टोला वार्ड नं 5 में मंगलवार की रात ग्रामीणों ने एक पिकअप वैन पर लदे 46 बोरा करीब 25 किंतल कालाबाजारी का चावल और ड्राइवर विश्वनाथ सहनी पुरैनी निवासी को पकड़कर फुलौत ओपी प्रभारी धनेश्वर मंडल के हवाले किया था। जिसपर मामला दर्ज कर जेल भेज दिया गया। गिरफ्तार ड्राइवर विश्वनाथ सहनी ने फुलौत ओपी अध्यक्ष धनेश्वर मंडल फुलौत पश्चिमी जिप सदस्य अनिकेत मेहता, मोरसंडा पंचायत के सरपंच रतन मंडल, उप मुखिया सुबोध मंडल सहित दर्जनों ग्रामीणों के सामने बताया कि मोरसंडा पंचायत त्रिवेणी बासा वार्ड नंबर पांच के डीलर वासुदेव मंडल का चावल है। इससे पहले 4 गारी चावल पहुंचा चुका हूं यह पांचवा गाड़ी था, जिसे लोगों ने पकड़ लिया। बावजूद प्रभारी एमओ रंजन कुमार ने ड्राइवर विश्वनाथ सहनी को नामजद अभियुक्त बनाते हुए प्राथिमिकी दर्ज कर उन्हें जेल भिजवा दिया और डीलर को बाल बल  बचा लिया। दर्ज प्राथमिकी में डीलर का कहीं जिक्र तक नहीं किया गया है। एमओ रंजन कुमार के कार्यशैली पर सवालिया निशान खराकर एतराज जताते हुए ग्रामीण और स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने आक्रोश व्यक्त किया है। फुलौत पश्चिमी जिप सदस्य अनिकेत मेहता, मोरसंडा पंचायत के सरपंच रतन मंडल, उप मुखिया सुबोध मंडल सहित दर्जनों आक्रोशित ग्रामीणों बताया है कि प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी डीलर से मिलीभगत कर मोटी रकम का लेन देन कर डीलर को बचाया है। सभी ने एक स्वर में मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग किया है।

किया है पुरा मामला।

मंगलवार की रात्रि लगभग 11:30 बजे ड्राइवर विश्वनाथ सहनी पिकअप वैन पर चावल लोड कर जा रहा था। कुछ ही दूरी जाने के बाद सड़क पर गांव के टेंट मालिक ट्रैक्टर ट्रॉली पर अपने टेंट का बॉस लोड कर रहा था गाड़ी साइड लेने के दरमियान पिकअप वैन का ड्राइवर और टेंट मालिक राजीव मंडल में झड़प हो गया। इतने में पिकअप वैन पर बैठे मजदूर टेंट मालिक के साथ मारपीट कर दिया। हो हल्ला सुनकर ग्रामीण औरा स्थानीय जनप्रतिनिधि जुट गए। ग्रामीणों की भीड़ जुटते देख मजदूर भाग खड़े हुए। तब तक लोगों की नजर पिकअप वैन पर लदे कालाबाजारी के चावल पर पड़ी तत्काल फुलौत को ओपी अध्यक्ष को सूचना दी गई। डेढ़ घंटा तक ओपी अध्यक्ष के नहीं आने पर स्थानीय जिला परिषद सदस्य अनिकेत कुमार मेहता को सूचना दिया गया जिप सदस्य मौके पर पहुंचे हीं थे कि तबतक डीलर वासुदेव मंडल का पुत्र रोहित मंडल अपने समर्थकों के साथ शराब के नशे में ग्रामीणों द्वारा जप्त कालाबाजारी का चावल और पिक अप वैन को छुड़ाने पहुंच गया उपस्थित ग्रामीणों से कहां सुनी भी हुई डीलर के पुत्र ने ड्राइवर को धमकाया भी डीलर का नाम किसी भी सूरत में नहीं बताना ग्रामीणों के आक्रोशित होने के बाद डीलर का पुत्र अपने समर्थकों के साथ फरार हो गया। जिप सदस्य  अनिकेत कुमार मेहता ने ओपी अध्यक्ष को फोन कर बुलाए और ड्राइवर से पूछताछ कर ड्राइवर सहित कालाबाजारी के चावल और पिकअप वैन को पुलिस के हवाले कर दिया गया। वहीं पूछताछ के दौरान गाड़ी के ड्राइवर ने बताया कि पिकअप वैन पर लदा चावल डीलर वासुदेव मंडल के यहां से लेकर खरीददार औराय पंचायत के खेरहो टोला के लड्डु मेहता और बुलो मंडल  के यहां पहुंचाने जा रहा था। इससे पहले भी 4 ट्रेलर चावल पहुंचा चुका हूं यह पांचवा टेलर है।

एमओ रंजन कुमार ने कहा कि ड्राइवर के बयान के अनुसार डीलर बासुदेव मंडल के गोदाम का जब जांच किया गया तो उसका स्टॉक फुल पाया गया अभी चुनाव कार्य में व्यस्त हूं आखिर चावल कहां से आया इसकी जांच पड़ताल किया जाएगा।

ओपी अध्यक्ष धनेश्वर मंडल ने कहा ड्राइवर मेरे सामने बताया था की चावल मोरसंडा के डीलर बासुदेव मंडल का है बावजूद प्राथमिकी कि में डीलर का नाम नहीं दिया जाना यह एम ओ साहब ही बता सकते हैं। प्राथमिकी के आधार पर अनुसंधान जारी है। गिरफ्तार ड्राइवर को जेल भेज दिया गया है।