आदर्श आचार सहिंता में फ़िकी दिखी मेले की सुरक्षा व्यवस्था



-चार दिवसीय राजकीय बाबा विशु राउत पहले दिन के मेले उमरे श्रद्धालु

इमदाद आलम,चौसा मधेपुरा


 चौसा के लौआलगान के पचरासी स्थित चार दिवसीय  बाबा  विशुराउत राजकीय  मेले में लोक सभा चुनाव एवं आदर्श आचार संहिता के कारण मेले सुरक्षा व्यवस्था की कमी देखी गयी।
    हालांकि मेले के पूर्व संध्या में  मेले समिति के अध्यक्ष सह एसडीओ एवं डीएसपी  सीपी यादव बैठक कर  सभी संबंधित अधिकारियों  को महत्वपूर्ण दिशा  निर्देश में स्पष्ट बताया गया था कि  सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम के मेले  होगी।एसडीओ ने मजिस्ट्रेट एवं बड़ी संख्या  पुलिस पदाधिकारी तैनात होने की बात कहीं थी।मगर पुलिस पदाधिकारी के अलावे मजिस्ट्रेट ड्यूटी सहित कई पदाधिकारी ड्यूटी से दूर रहे जिसके कारण रविवार को समय करीब 11 बजे तक लौआलगान मोर,खोपरिया मोड़, चिरौरी मोर,मुर्गिया टोला मोड़ सहित कई जगह पुलिस की ड्यूटी में काफी कमी दिखी ,मजिस्ट्रेट ड्यूटी भी नग्न दिख रहा था।जबकि स्वयंसेवक की माने तो ज्यादातर स्वयंसेवक मंदिर परिसर में ही उपस्थित दिखे।ज्ञात हो कि रविवार की पूर्व अर्द्ध रात्रि 12 बजे से ही  हजारो की। संख्या में  श्रद्धालुओं  की  भीड़ शुरू हो गयी थी।मेला सर्वोच्च समिति के सदस्य रामदेव सिंह ने बताया कि मेला में प्रशासनिक स्तर पर इस बार व्यवस्था में कमी दिख रही है।
चरवाहा कल्याण संघ के अध्यक्ष विश्वनाथ यादव ने कहा कि लाखो के जनशेलब के बीच इस बार की मेला में आदर्श आचार सहित का असर दिख रहा है। सचिव सह कोषाध्यक्ष कैलाश यादव ने बताया मेले की विधि व्यवस्था के लिए स्वंयसेवक पर्याप्त संख्या में लगाये गये है मगर भीड़ की नियंत्रण में पुलिस बलों की कमी है। पूर्व सरपंच निवास चन्द्र यादव ने बताया प्रशाशनिक व्यवस्था इस बार की मेला में नग्न है। वहीं पंचायत समिति प्रतिनिधि मिथलेश कुमार,अंचल मंत्री अमरेंद्र सिंह सहित कई मेला समिति के  सदस्यों ने विचार में प्रशासनिक व्यवस्था पर सवाल खड़ा किये।