ट्रैक्टर की चपेट में आने से महिला सहित एक बच्चे की मौत

मुकेश कुमार की रिपोर्ट

--- घटना मधेपूरा जिले के गम्हरिया थाना क्षेत्र की ।
-- एक  मौत एम्बुलेंस से जबकि दूसरी घटना ट्रेक्टर के चपेट में आने से हुई ।

सुपौल -सिन्घेश्वर राज पथ पर अशोक चौक से 200मीटर पहले एक अज्ञात एम्बुलेन्स ने ईटवा जीवछपुर पंचायत के वार्ड नम्बर 10निवासी मोहम्मद जमाल के 8वर्षीय पुत्र लाडो प्रवीण को कुचल डाला जिससे मौके पर हीं आठ वर्षीय लाडो प्रवीण की मौत हों गई । इस हृदय विदारक घटना ने परिवार कि कमर को हीं तोड़ डाला ।

मौत की ख़बर से परिवार वालों का रो-रो कर हाल बुरा है। मौत से आक्रोशित परिजनों औऱ ग्रामीणों ने घटना स्थल के समीप लाश को रख कर घंटो सड़क जाम कर दिया । जाम की ख़बर पर गम्हरिया थानाध्यक्ष किशोर कुमार अपने दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुँच सड़क जाम समाप्त करवाने का अथक प्रयास किया पर परिजनों के द्वारा रोड जाम समाप्त नहीं किया गया । बाद मेंं पंचायत के जनप्रतिनिधियों औऱ प्रबुद्धजनों के द्वारा बड़ी मशक्कत के वाद समझा बुझा कर रोड जाम समाप्त करवाया । वहीं थानाध्यक्ष ने लाश को अपने कब्ज़े मेंं लेकर पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल मधेपुरा भेज दिया ।

दूसरी तरफ गम्हरिया थानाक्षेत्र के बस स्टेंड से महज 500सौ मीटर की दूरी पर लिटयाही बैजनाथ पुर राज मार्ग पर एक ट्रेक्टर कि चपेट मेंं आने से 33वर्षीय इन्द्रा देवी पति गणेश राम कि मौत घटना स्थल पर ही हो गई ।  जानकारों ने बताया कि ट्रेक्टर वभनी के तरफ से ईट लाद कर गम्हरिया कि तरफ आ रहा था औऱ महिला भी उसी ट्रेक्टर पर बैठी थी । अचानक ही घटना स्थल पर आते ही गिर गई औऱ ट्रेक्टर का इंजन वाला टायर महिला को रौंदते आगे निकल गया । जिससे आवाज तक भी नहीं दें पाई औऱ घटना स्थल पर ही उसकी मौत हों गई । आनन फानन मेंं वहां के लोगों ने तत्काल उन्हें पीएचसी गम्हरिया पहुंचाया जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया ।

सूत्रों से पता चला कि महिला अपने नेहरा भेलवा से अपने ससुराल कौरिहार तरावें पंचायत के कौरीहार वार्ड नम्बर 7जा रही थी औऱ रास्ते मेंं ही उस ट्रेक्टर पर बैठी थी पर उन्हें क्या पता था कि आगे मौत हमारी इंतजार कर रही है ।  ट्रेक्टर एम एस सी ईट उद्योग के मालिक संतोष सिंह का बताया जा रहा है । घटना कि जानकारी मिलते ही थानाध्यक्ष ने लाश को कब्ज़े मेंं लेकर पोस्टमार्टम हेतु मधेपुरा भेज दिया औऱ घटना स्थल से ट्रेक्टर को भी अपने कब्ज़े मेंं लें लिया है ।