बाबा विशु राउत चार दिवसीय राजकीय मेला का हुआ समापन



इमदाद आलम, चौसा मधेपुरा


जिले के चौसा प्रखण्ड से महज 8 किलोमीटर की दूरी पर 14 अप्रैल से आयोजित चार दिवसीय बाबा विशु राउत राजकीय मेला  बुधवार को सम्पन्न हो गया है। जिला प्रशासन द्वार आयोजित राजकीय मेला  शांतिपूर्ण वातावरण  में समापन हो गया है मेले को शान्ति पूर्ण सम्पन्न कराने में पदाधिकारियो की सराहनीय योग्यदान देखी गयी।मेले को लेकर एसडीओ सह मेला समिति अध्यक्ष एसजेड हसन,डीएसपी सीपी यादव,बीडीओ  शिल्पी कुमारी बेध्या,सीओ आशुतोष कुमार,थानाध्यक्ष राजकिशोर मंडल सहित अन्य  कई पदधिकारियो ने मेले में विधिव्यस्था सहित मेले को राजकीय स्तर पर लगाने के सराहनीय योग्यदान दिया। स्थानीय मेला सर्वोच्च कमिटी ओर चरवाहा कल्याण संघ सदस्य साहित स्थानीय  ग्रामीण एवं जनप्रतिनिधियो  का भरपूर सहयोग रहा।


-मेले में लगी इनकी भी सेवाएं

 मेला में आकर्शक का केंद्र बना मौत का कुआ,टावर झूला,ड्रेगन ट्रेन,ब्रेक डांस  पर लोगो ने खूब मनोरंजन का लुप्त उठाया विभिन्य वही वही,जादूगर, सर्कस,नाव झूला,और राज्यस्तरीय कुस्ती प्रतियोगिता में  में लोग खूब मनोरंजन लिया।

-सरकारी सुविधाएं श्रद्धालुओं इस बार नही हुई परेशानी


 राजकीय मेले में स्वस्छता सहित, सार्वजनिक शौचालय, अग्निशमन,  पेयजल,चिकित्सा केन्द्र, पुलिस कंट्रोल रूप,मेला थाना से श्रद्धालुओं को काफी सहयोग मिला ।



-सीसीटीवी से असमाजिक तत्त्वों पर बनी रही भय

मेले में असमाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिये दर्जन  भर जगहों पर जिला प्रशासन द्वारा लगाई गई  समाजिक  सीसीटीवी  कैमरे से असमाजिक तत्वों पर भय का माहौल बना हुआ है मेले में यातायात सहित विधिव्यस्था संधारण के लिए अलग -अलग जगहो पर पुलिस बलों की तैनाती की गई थी। मेला परिसर में नियंत्रण के लिए अलग से प्रभारी थानाध्यक्ष मेला थाना में लोग अपनी समस्याओं को रखते ही त्वरित कार्रवाई करते अधिकारियों को देखा जाता था।

सांस्कृतिक कार्यक्रम से मेले में आई थी नई ऊर्जा

लोक गायक रूदल पंजियार,एस कुमार, सांस्कृतिक कार्यक्रम से मेले में श्रद्धालुओं को नई ऊर्जा मिल रहा था लोगो को मनोरंज के साथ साथ भक्ति संगीत का भी आनंद मिला।