दवा लेने के लिए मच रही अफरा-तफरी


मुकेश कुमार की रिपोर्ट

सदर अस्पताल मधेपुरा के दवा काउंटर पर कर्मचारियों की कमी के कारण सोमवार को दवा लेने के लिए मरीजों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। दवा काउंटर पर कर्मचारियों की कमी और मरीजों की भारी भीड़ रहने की वजह से अफरा- तफरी की स्थिति बनी रही। अव्यवस्था के कारण महिलाओं को ज्यादा परेशानी उठानी पड़ी।
मरीजों की सुविधा के लिए सदर अस्पताल में दवा वितरित करने के लिए तीन काउंटर बनाए गए हैं। कर्मचारियों की कमी के कारण दो ही काउंटर खोला जा रहा है। दो काउंटर पर भी कंप्यूटर में मरीजों और दवाओं की इंट्री करने के लिए पर्याप्त कर्मचारियों की तैनाती नहीं होने के कारण मरीजों की भारी भीड़ बनी रही। दवा लेने के लिए पहले हम, पहले हम के कारण अव्यवस्था की स्थिति बनी रही।
धक्का- मुक्की के कारण कई महिलाएं दवा लेने के लिए भीड़ कम होने का इंतजार करती नजर आयीं। भीड़ के आगे काउंटर पर लगाए गए सुरक्षा गार्ड बेबस नजर आए। मरीजों ने आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि दवा काउंटर पर दवा वितरण की सही व्यवस्था नहीं की गयी है। कर्मचारियों की कमी के कारण भी मरीजों को परेशान होना पड़ रहा है। दूसरी ओर काउंटर पर व्यवस्था बनाए रखने के लिए समुचित व्यवस्था नहीं की गयी है।