ब्रेकिंग न्यूज़ प्रेम प्रसंग के मामले में दादी की हत्या , 11 पर मामला दर्ज



कुछ दिन पहले ही हुई थी शादी
-- घर वाले के खिलाफ । 
थाना क्षेत्र के रुपौली पंचायत स्थित वार्ड नं - 08 सतोखर गांव में देर रात प्रेम प्रसंग के एक मामले में दादी की हत्या कर दी गई । इस मामले में 11 नामजद सहित 6 अन्य पर मामला दर्ज कराया गया है ।
इस बाबत लड़के पक्ष से चाचा सत्यनारायण यादव ने आवेदन दे कर प्राथमिकी दर्ज करवाई है । 
आवेदन के अनुसार इनके भतीजे जयकृष्ण यादव पिता सदानंद यादव उम्र 23 वर्ष अपने ही गाँव की ममता भारती पुत्री वीरेंद्र यादव से करीब 4 -5 वर्षों से प्यार करते आ रहे थे । लड़की के पिता को ये रिश्ता मंजूर था लेकिन अपने बिरादरी के डर के कारण वो इस शादी के खिलाफ था । दोनो प्रेमी युगल की कहानी सारे गाँव के लोगों को मालूम था । दोनों बुधवार की रात मौका पाकर घर से निकल गए । इस बात की जानकारी मिलते ही गुरुवार की सुबह 9 बजे वीरेंद्र यादव अपने पिता गुलाबचंद यादव  अपने भाइयों व बेटे भतीजों अजय कुमार , धीरेंद्र यादव, शेलेन्द्र यादव, इंगलेश यादव, हरेंद्र यादव , सुभाष यादब, प्रशांत कुमार , लालमोहन यादव , बबलु यादव व अन्य 6 लोगों के साथ पहुंचकर मारपीट करने लगे ।
अपने बेटे के साथ हो रहे मारपीट की घटना को देख घर की महिलाएं भाग गई और  माँ कैली देवी अपने पुत्र महानंद यादव जो न्यायालय में अधिवक्ता है के साथ बीच बचाव करने आये और गुहार लगाने लगे कि वे सभी उनके भाई को नहीं मारे । इस बीच मिश्रीलाल यादब ने अधिवक्ता से कहा कि तुम ही सारे फसाद की जड़ है और  वीरेंद्र, धीरेंद्र और शेलेन्द्र अन्य लोगों के साथ अधिवक्ता के घर को लूटने लगे और पीटने लगे पीटते हुए धीरेंद्र यादव के दरवाजे पर मवेशी बांधने वाले खुटे में वकील को बांध कर मारने लगे । यदि कोई ग्रामीण बचाने का प्रयास किया तो उसे भी मारने लगे । इस बीच गांव से किसी ने पुलिस को जानकारी दी कि गांव में मारपीट की घटना हो रही है पुलिस आई लोगों को समझाया भी लेकिन किसी ने पुलिस की नहीं सुना । मामले की गम्भीरता को देखते हुए कमांडो को बुलाया गया कमांडों ने त्वरित कार्रवाई करते हुए अधिवक्ता को मुक्त करा कर थाना लाया गया और पुलिसया करवाई के बाद स्थानीय पीएचसी भेज दिया गया । 
   घटना के बाद पुलिस ने धीरेंद्र यादव , शेलेन्द्र यादव , प्रभु यादव और महानन्द यादव से हस्ताक्षर करवाकर महानन्द को छोड़ दिया । महानन्द यादव कहीं छुपकर अपना इलाज करवाने लगा । इस बीच शनिवार को 4 बजे आवेदक की माँ को ये सूचना मिली कि उनके पुत्र अधिवक्ता की हालात चिंताजनक है । वे अपनी मां  और छौते भाई की पत्नी पीड़ित को देखने जा ही रहे थे आरोपी मिश्रीलाल  को अंदेशा हुआ कि ये लोग केस करने थाना जा रहे हैं । परवाने नदी के पुल के पास अपने आदमियो के साथ मारपीट करने लगा । मारपीट को देखकर इनकी मां इन्हें बचाने लगी और भला बुरा कहने लगी । सभी लोगों ने मिलकर कैली देवी को पटक दिया और छाती पर चढ़कर गला दबाने लगा वे बेहोश हो गई । इस बीच साथ में आये भाई की पत्नी हल्ला करने लगी कि मां की मौत हो गई है । हल्ला सुनकर कुछ लोग जो टेम्पो से जा रहे थे उनकी मदद से स्थानीय पीएचसी में भर्ती गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया । 
  इस बाबत थानाध्यक्ष राजकिशोर मण्डल का कहना है कि आवेदन मिला है प्रथमिकी दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है ।
मारपीट के दौरान इन सभी लोगों ने सदानंद यादव के घर में रखे नगद सहित जेवर लेकर मारपीट करते हुए धीरेंद्र यादव के दरवाजे पर मवेशी बंधने वाले खुटे में बांध कर लाठी डंडे से पीटने लगे । इस बीच लोगों ने समझने का भी प्रयास किया लेकिन कोई किसी की नहीं सुन रहा था । बीच बचाव करने आई मां कैली देवी को भी इन लोगों ने नहीं बख्शा और उनकी मौत घटना स्थल पर ही हो गई ।घटना की बात धीरे धीरे गांव में फैल गई और लोगों ने स्थानीय थाना को इसकी जानकारी दिया । पुलिस के पहुंचने और समझाने पर भी कोई मानने को तैयार नहीं हुआ । घटना की उग्रता को देखते हुए तत्काल कमांडो दस्ते को बुलाया गया । कमांडो की कड़ी करवाई के बाद पीडतों को पीएचसी लाया गया जहां कैली देवी को मृत घोषित कर शव को पोस्टमार्टम केलिए सदर अस्पताल भेज दिया गया ।
तेज़ थिंक न्यूज़
संवाद सूत्र , सिंहेश्वर /मुकेश कुमार