बिहार का अनोखा प्रतियोगिता, आपको नही होगा मालूम


यह प्रतियोगिता पटना में आयोजित होता है । इसका नाम है "दही खाओ प्रतियोगिता"। जिसमें करीब 500 लोगों ने हिस्सा लिया। जिसमे महिलाओं और पुरुषों के अलावा बुजुर्गों ने भी बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।

बिहार के पटना में अनोखी प्रतियोगिता हुई। जहां एक डेयरी प्रोजेक्ट में दही खाओ इनाम प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। पटना डेयरी प्रोजेक्ट के इस कार्यक्रम में 3 मिनट में सबसे ज्यादा दही खाने वाले को इनाम देने की घोषणा की गई।
इस प्रतियोगिता का आयोजन पिछले 10 सालों किया जा रहा हैं, जिसमे बिहार के कोने कोने से हिस्सा लेने लोग आते हैं। हालांकि कोरोना काल में यह प्रतियोगिता दो साल बाधित रही।

 प्रतियोगिता में 3 कैटेगरी रखी थी। जिसमें महिला, पुरुष और वरिष्ठ नागरिक।
पुरुषों में बाढ़ के रहने वाले अजय कुमार ने 3 मिनट में 3 किलो 420 ग्राम दही खाकर पहला स्थान हासिल किया। महिलाओं में पटना की रहने वाली प्रेमा तिवारी ने 3 मिनट में 2 किलो 718 ग्राम दही खाकर टॉप पर रहीं।

वरिष्ठ नागरिक और डिफेंडिंग चैंपियन शंकर कांत ने 3 मिनट में 3 किलो 647 ग्राम दही खाकर प्रथम पुरस्कार आपने नाम किया है। इन तीनों प्रतिभागियों ने दही श्री का खिताब जीता। शंकर कांत ने साल 2020 में 4 किलो दही खाकर इस खिताब को जीता था।
पटना डेयरी प्रोजेक्ट के अध्यक्ष संजय कुमार ने सभी प्रतिभागियों को इस प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए धन्यवाद दिया। वहीं प्रतियोगी भी हिस्सा लेकर बेहद खुश दिखाई दिए और अगली बार मुकाबला जीतने के लिए ताल ठोकी।