मनोविज्ञान विभाग में की मौखिक एवं प्रायोगिक परीक्षा का आयोजन

मनोविज्ञान विभाग में   प्रोजेक्ट की मौखिक  एवं प्रायोगिक परीक्षा का आयोजन 

बीएनएमयू के स्नातकोत्तर मनोविज्ञान विभाग, उत्तरी परिसर में चतुर्थ सेमेस्टर 2016-18 के प्रोजेक्ट की मौखिक परीक्षा एक एवं दो मार्च 2020 को आयोजित की जाएगी। एक मार्च को डी. एस कॉलेज, कटिहार एवं टी. पी. कॉलेज, मधेपुरा के विद्यार्थियों  की परीक्षा होगी। दो मार्च को स्नातकोत्तर मनोज्ञ विभाग के विद्यार्थियों की मौखिक परीक्षा होगी। दूसरी और तृतीय सेमेस्टर 2017-19 एवं प्रथम सेमेस्टर विशेष 2016-18 की प्रायोगिक परीक्षा तीन मार्च को  होगी। इसके अंतर्गत टी. पी. कॉलेज, मधेपुरा एवं स्नातकोत्तर मनोविज्ञान विभाग के विद्यार्थियों की परीक्षा होगी। विभागाध्यक्ष प्रो. (डाॅ.)  कैलाश प्रसाद यादव ने बताया कि सभी विद्यार्थियों को पूर्वाह्न ग्यारह बजे परीक्षा केंद्र पर उपस्थित होना अनिवार्य है। 

विभाग के वरिष्ठ अध्यापक प्रो. (डाॅ.) एम. आई. रहमान ने बताया कि प्रोजेक्ट की मौखिकी परीक्षा एवं प्रायोगिक परीक्षा में अपने साथ प्रवेश पत्र एवं  प्रोजेक्ट की दो प्रति विभाग में लाना अनिवार्य है। दूसरी ओर प्रायोगिक परीक्षा में सम्मिलित होने वाले विद्यार्थियों को अपने साथ प्रवेश पत्र एवं प्रायोगिक नोटबुक लाना आनिवार्य है।
भूगोल विभाग के स्नातकोत्तर तृतीय सेमेस्टर 2018 के विद्यार्थियों के पेपर 12 की प्रायोगिक परीक्षा तीन मार्च को पूर्वाह्न ग्यारह बजे से नार्थ कैम्पस स्थित भूगोल विभाग में  से होगी। विभागाध्यक्ष सुभाष झा ने बताया कि परीक्षा से पूर्व 29 फरवरी को सभी विद्यार्थियों को भौगोलिक क्षेत्र  भ्रमण हेतु मधेपुरा से सहरसा महिषी वनगांव होते हुए बलुआहा महासेतु तक जाना है। यह सभी के लिए अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि भ्रमण हेतु बस 29 फरवरी को प्रातः 8.30 बजे विश्वविद्यालय गेट पुराना कैम्पस (दक्षिणी परिसर) से से प्रस्थान करेगी और अपराह्न 4.30 बजे मधेपुरा वापस आएगी।रिपोर्ट तेज़थिंक न्यूज़
विनीत कुमार/मधेपुरा