मदरसा से शुरू हुई जागरूकता अभियान की शुरुआत, दवा पिलाने का काम सम्पन्न


बगहा।
मदरसे से कोरोना के खिलाफ जागरूकता अभियान की हुई शुरुआत ,आज से नहीं बांटी जाएगी प्रतिरोधक दवा ..
        जी हां , नैतिक जागरण मंच वेलफेयर ट्रस्ट बगहा के तत्वावधान में कल सायं मे हुए बैठक मे लिए गए निर्णय के अनुसार अब मंच रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाला दवा वितरण का कार्यक्रम पूरी तरह से बंद कर देगा । साथ ही निर्णय लिया गया कि लोगों में कोरोना से व्याप्त भय को दूर करने के लिए ,उसके लक्षणों और उसके बचने के उपायों को बता कर आत्मविश्वास भरेगा तथा लोगों को कर  व्यक्तिगत स्वच्छता अपनाने का  गुर भी सिखाएगा। इसके लिए नैतिक जनमंच वेलफेयर ट्रस्ट बगहा के तत्वधान में सुदूर गांव में जागरूकता शिविर लगाए जाएंगे जिसकी शुरुआत आज मंच ने प्रखंड बगहा- 2  के नरवल बोरवल  गांव के शहिदीया 
इसलामिक कासिमुल उलूम मदरसे  के अनाथ बच्चों के बीच साबुन की टिकिया और स्वच्छता के गुर सिखा कर किया गया। छात्रों में रोग प्रतिरोधक दवा भी पिलाई गई और बांटा गया । इसके पश्चात बोरवल गांव के ही मोनू पांडे के घर पर सैकड़ों लोगों को  स्वच्छता व आत्मविश्वास के साथ कोरोना से सुरक्षित रहने के संदेश दिए गए । इसके बाद खिरिया मच्छरगांवा में भी लोगों को साबुन से हाथ साफ करने ,आंख ,नाक, कान छूने से परहेज़ करने तथा बहुत आवश्यक न हो तो भीड़ भाड़ जगह पर न जाने आदि के  संदेश के साथ  कोरोना के संक्रमण से बचने की बात बताई गई ।
   जागरूकता अभियान में अपना भरपूर सहयोग करने वालों में शम्मी कासमी ,मोनू तिवारी  धंधारी यादव  का विशेष योगदान रहा। मौके पर उपस्थित  सैकड़ों लोगों के बीच, जहां मदरसे में साबुन की टिकिया बांटकर अनाथ बच्चों को खाने से पहले पूरी तरह हाथ धोने को कहा गया ।वही हाथ धुलवा कर लोगों को स्वच्छता अपनाने का संदेश दिया गया । मंच के सचिव निप्पू कुमार पाठक , मीडिया प्रभारी मिथिलेश पांडे,व रघुवंश मणि पाठक,  श्री टुनटुन प्रसाद गुप्ता तथा पंकज पाठक ने आज से शुरू होने वाले इस जागरूकता अभियान  कर्ता-धर्ता बने ।
रिपोर्ट तेज़थिंक न्यूज़
: चन्द्र भूषण शांडिल्य/ पश्चिम चंपारण