पूजा का पैसो से होगा वार्ड का सेनेतैजेसन, बजरंग बली पूजा समिति ने लिया निर्णय


बिहार मे पाँव पसारते कोरोना को रोकने के लिए बजरंगबली पूजा समिति ने कसी कमर, सर्वे भवंतु सुखिनः के तर्ज पर मलकौली वार्ड -2 का प्रत्येक घर होगा सैटेनाइज....।
       जी हां, बगहा अनुमंडल के मलकौली वार्ड संख्या- 2 स्थित बजरंग बली पूजा समिति अपने समाज कल्याण कार्यक्रम के लिए सदैव जाना जाता रहा है ।इसी कड़ी में कल बजरंगबली पूजा समिति कि एक आवश्यक बैठक में बिहार में बढ़ते कोरोना को देखते हुए, सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान मे रखकर  की बैठक मे सभी ने बिहार में जिस तरह  कोरोना पॉजिटिवों की केस बढ़ रहे हैं। इस पर घोर चिंता व्यक्त की तथा वार्ड स्तर पर लोगों को कैसे जागरुक किया जाए एवं कोरोना से इस वार्ड को कैसे संरक्षित किया जाए ।इस पर लंबी चर्चा हुई। समिति के जो सदस्य अनुपस्थित रहे उनसे मोबाइल से संपर्क किया गया। मोबाइल से संपर्क किए गए सदस्यों मे  मीडिया प्रभारी विनय कुमार दुबे और उप सचिव श्री मधुसूदन यादव ,संरक्षक खोबारी बारी , प्रभु शर्मा, भूषण बारी,प्रभु बैठा  हरिंदर यादव, लल्लन यादव आदि से सहमति ली गई। बजरंग बली पूजा समिति के  इस बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि शीघ्र ही पूरे गांव को कोरोना महामारी से बचाने , लोगों को स्वस्थ व सुरक्षित रखने हेतु ,प्रत्येक घर को  सेटिनाइजर से सैनिटाइज किया जाएगा ।वहीं  लोगों के बीच साबुन बांट कर उन्हें बार-बार हाथ धोते रहने की अपील की जाएगी। बैठक में मुख्य रूप से बजरंगबली पूजा समिति के अध्यक्ष निप्पू कुमार पाठक, उपाध्यक्ष सुमन कुमार पांडे ,सचिव रवि कुमार यादव ,मीडिया प्रभारी धीरज पांडे व दीपक पांडे ,कोषाध्यक्ष सोधन यादव के अलावे राहुल कुमार गुप्ता, प्रदीप पाठक, नीरज पाठक, मदन बैठा कैलाश साह मनोज बैठा आदि सदस्यों ने हिस्सा लिया। सेटिनाइज के दौरान आने वाले खर्च क को बजरंग बली पूजा समिति के सदस्य आपसी सहयोग से वहन करेंगे। सदस्यों के बीच एक निर्धारित सहयोग राशि लगाई गई ।जिसमें जिसे कुछ सदस्यों ने तुरंत जमा भी कर दिया गए।
           सभी  के मंत्रणा के बाद एक और बात पर सहमति बनी  की  वार्ड संख्या -2 में जहां पानी का जमा हो रहा है, वहां ब्लीचिंग पाउडर के अभाव में चुना और फिनाइल की गोलियां बिखेर कर मच्छरों के प्रकोप को भी रोकने का प्रयास किया जाएगा ।वर्तमान में बढ़ते मच्छरों के प्रकोप ने लगभग सभी नगर वासियों का जीना मुहाल कर दिया है।
   अंत मे बजरंगबली पूजा समिति मलकौली के अध्यक्ष निप्पू कुमार पाठक ने सब का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि कोरोना के बिहार में फैलते पांव पर विराम लगाने का बजरंग बली पूजा समिति का यह प्रयास सचमुच काबिले तारीफ है।
रिपोर्ट तेज़थिंक न्यूज़
चन्द्र भूषण शांडिल्य/बगहा चंपारण