समुहों में बांटकर लगभग ढाई सौ घरों को किया गया सैनिटाइज ,कोरोना महामारी से बचने का दिया संदेश।


       बजरंगबली पूजा समिति मलकौली के तत्वावधान में आज प्रातः 11:00 बजे से मलकौली वार्ड संख्या - 2 को सैनिटाइज करने का कार्य बेहद उत्साह के शुरू हुआ।एक सच्चे समाज सेवक और देवदूत की भांति समाज के कल्याण की भावना से प्रेरित समिति के सदस्यों को चार ग्रुपों में बांटकर सैनिटाइजेशन का कार्य प्रारंभ किया गया। पहले ग्रुप में राहुल गुप्ता और अजय कुमार यादव, द्वितीय ग्रुप में दीपक कुमार पांडे और गाया साह ,तृतीय ग्रुप में आयुष्मान अर्क और विवेक दूबे तथा चौथे ग्रुप में समिति के अध्यक्ष निप्पू कुमार पाठक  व उपाध्यक्ष सुमन कुमार पांडेय एवम  संरक्षक प्रभु शर्मा जी ने कमान संभाला ।प्रथम के तीन ग्रुप के सदस्य सैनिटाइजेशन का सामान लेकर स्प्रे मशीन के साथ घर- घर जाकर सैनिटाइजेशन का काम शुरू किए ।तो वहीं चौथे ग्रुप में शामिल सदस्यों ने  कई दवाओं को आपस में मिलाकर सैनिटाइजर बनाने में के काम मे जुट रहे।समिति के सदस्यों की एकजुटता व आपसी तालमेल का ही नतीजा रहा कि महज 3 घंटों में ढाई सौ का घर को सैनिटाइज कर ,आज दूसरे चरण के कार्य को पूरा किया ।
      समिति के सदस्यों ने लोगों को जागरूक करते हुए अपने घरों को नीम  के पत्ते को उबालकर उसी पानी से बार-बार घर को नियमित पोछा लगाने की अपील की । साथ ही मास्क नहीं रहने पर गमछा लगाकर  बहुत जरूरी होने पर घर से बाहर निकलने  का अनुरोध किया। कपड़ों को डिटेल या नीम के पत्ते उबले पानी से धोने की सलाह दी । घरों में नीम पत्तों  को जहां -तहां  डोरे से बांधकर लटका कर रखने को कहा गया। साथ ही लोगों को हिदायत दी कि छोटे बच्चों को ग्रुप में खेलने से रोककर रखें तथा जब भी खाना खाने जाएं ,तो अपने हाथों को अच्छी तरह साबुन से धोए।
    वास्तव में बजरंगबली पूजा समिति मलकौली के समस्त सदस्य वर्तमान में नैतिक जागरण मंच वेलफेयर ट्रस्ट के नव संचालित कार्यक्रम ** प्रकृति परिवार व पड़ोसी**  के सच्चे सेवक साबित हुए। क्योंकि समाज हित में कार्य करने वाले ऐसे ही व्यक्तियों को संत से कम नहीं आँका जा सकता है।
         मैं निप्पू कुमार पाठक समिति के अध्यक्ष होने के नाते भगवान बजरंगबली हनुमान जी से प्रार्थना करता हूँ कि समिति के इन सदस्यों को दीर्घायु प्रदान कर, स्वस्थ रखें ।ताकि समाज हितैषी का कार्य इनके कर कमलों से संपादित होता रहे। जय बजरंगबली जय हो संकटमोचन हनुमान जी महराज।
रिपोर्ट तेज़थिंक न्यूज़
चन्द्र भूषण शांडिल्य/बगहा चंपारण