समाज के सच्चे रक्षकों को अंगवस्त्र ,तुलसी का पौधा व प्रमाणपत्र के द्वारा किया गया सम्मानित कर


   वर्तमान वैश्विक कोरोना महामारी में प्रकृति परिवार एवं पड़ोसी के सही संरक्षक अगर कोई है ,तो वे हैं ,हमारे डॉक्टर ,पत्रकार ,सफाई कर्मी आशा, सेना एवं पुलिस के जवान तथा  भूख से कप कपाते ओठों तक भोजन पहुंचाने वाले दाता। ये किसी योद्धा से कम नहीं है। इनकी प्रशंसा जीतना भी की जाए उतना कम है ।उपरोक्त बातें नैतिक जागरण मंच वेलफेयर ट्रस्ट के सचिव व बजरंगबली पूजा समिति के अध्यक्ष  निप्पू कुमार पाठक  ने  मौके पर मौजूद वर्तमान समाज के प्रहरी पत्रकारों डॉक्टरों सफाई कर्मियों एवं बजरंग बली पूजा समिति के सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा। मौके पर मौजूद बगहा अनुमंडलीय अस्पताल के डॉक्टर  डी.एन. तिवारी ने लोगों को कोरोना के प्रारंभिक लक्षणों से अवगत कराकर जागरूक हो विश्वास के साथ कोरोना का सामना करने के लिए कहा ।डाँ. तिवारी ने बताया कि हर सर्दी और खांसी कोरोना नहीं हो सकता ।परंतु हमें सतर्क होकर जांच कराते रहना चाहिए ।ज्यादातर सावधानी अपनाकर  सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क आदि को अपनाकर  इस रोग से  बचा जा सकता है।
   सम्मान कार्यक्रम की शुरुआत महिलाशक्ति को पहला सम्मान देता हुए,सबसे पहले आशाकार्यकर्ता श्रीमती किरण देवी और श्रीमती सुनीता देवी को अंगवस्त्र ,तुलसी का पौधा और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया ।उसके बाद  डॉक्टर डी .एन .तिवारी  डॉक्टर एमडी देव को अंगवस्त्र तुलसी का पौधा और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया ।वार्ड दो के पत्रकार श्री सुमन कुमार पांडे ,श्री चंद्रभूषण शांडिल्य ,श्री नीरज पाठक ,श्री विजय प्रकाश पाठक एवं श्री सुशील जी के प्रतिनिधि पत्रकार बंधुओं को अंगवस्त्र तुलसी का पौधा व प्रमाण पत्र देकर सम्मान किया गया ।कार्यक्रम के तीसरे चरण में मौके पर मौजूद लोक कल्याण मंच के अध्यक्ष श्री रवि उपाध्याय के साथ-साथ बजरंगबली पूजा समिति के जबांज सिपाही जिन्होंने सैनिटाइजेशन और नाली की सफाई के लिए जीतोड़ मेहनत करने वाले प्रदीप पाठक, राहुल गुप्ता ,रवि यादव ,मधुसूदन यादव ,मनोज चौरसिया ,कुलदीप गुप्ता, गाया साह, दीपक पांडे धीरज पांडे, मैनेजर साह, प्रभु शर्मा ,पंकज धीर, आयुष्मान अर्क, मंकेश कुमार ,चंदन कुमार, विवेक कुमार द्विवेदी ,राजेश कुमार गुप्ता  ,लालचंद आदि को प्रमाण पत्र ,अंगवस्त्र ,कलम देकर सम्मानित किया गया।
 कार्यक्रम के चौथे चरण में उपस्थित सभी लोगों ने एक स्वर मे कहा कि  वर्तमान समय में सफाई कर्मियों के योगदान को नहीं भूला जा सकता है ।सफाई कर्मी ही समाज में मेरुदंड की तरह हैं ।जो  समाज की गंदगी को निरंतर साफ कर लोगों को बीमारी से बचा रहे हैं ।सभी ने उनके लिए जोरदार तालियां बजाकर मौके पर मौजूद सफाई कर्मियों का उत्साहवर्धन किया। तत्पश्चात स्वर्ग एनजीओ के सफाईकर्मी श्री रविंदर जी ,श्री बृजमोहन जी एवं श्री अनिल जी को अंगवस्त्र ,तुलसी का पौधा तथा प्रमाण पत्र देकर उनको सम्मानित किया गया ।
कार्यक्रम के अंतिम चरण में अपना बेहतरीन योगदान देने के लिए वार्ड आयुक्त श्री अजय मोहन गुप्ता जी को नैतिक जागरण वेलफेयर ट्रस्ट  के तरफ से अंगवस्त्र देकर उनका सम्मान किया गया।वार्ड आयुक्त श्री अजय मोहन गुप्ता का आभार व्यक्त करते हुए , श्री प्रदीप पाठक जी ने कहा  कि हम सभी आपका ध्यान वार्ड के समस्याओं के तरफ आकृष्ट करते रहेंगे और आपसे निवेदन है कि आप इस वार्ड पर अपनी दृष्टि रखकर इसे स्वच्छ और सुंदर बनाए रखने में महती भूमिका सुनिश्चित करते रहिएगा।कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे वार्ड प्रतिनिधि श्री अजय मोहन गुप्त ने उपस्थित सम्मानित पत्रकारों, डॉक्टरों और सफाई कर्मियों ,आशा कार्यकर्ता एवं बजरंगबली के जांबाज सिपाहियों का धन्यवाद ज्ञापन करने के बाद  कार्यक्रम के समापन की घोषणा की।
रिपोर्ट तेज़थिंक न्यूज़
चन्द्र भूषण शांडिल्य/बगहा। पश्चिम चंपारण