बगहा में पंद्रह हजार से अधिक ने पी रोग प्रतिरोधक दवा

बगहा में पंद्रह हजार से अधिक ने पी रोग प्रतिरोधक दवा
बगहा। रोग प्रतिरोधक दवा पीने वालों की संख्या पहुंची 15000। 5000 से ज्यादा लोगों ने रामपुर में ही पी दवा, भीड़ को नियंत्रित करने के लिए मुखिया और उनके सहयोगी भी आए आगे ।


    नैतिक जागरण मंच वेलफेयर ट्रस्ट बगहा के तत्वावधान में कोरोना वायरस से बचाव व शरीर में इम्यूनिटी यानी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए ,रोग प्रतिरोधक होम्योपैथिक दवा का निःशुल्क वितरण रामपुर पंचायत में रामपुर चेक नाका के पास कैंप लगाकर किया गया। इस अवसर पर आसपास के गांव और राहगीरों  की बड़ी  व लंबी  कतार एवं हुजूम दवा पीने के लिए एकत्रित हुआ। ज्यादा भीड़ को देखकर मंच के कार्यकर्ताओं के अलावा स्थानीय पंचायत के कार्यकर्ता भी दवा पिलाने में सहयोग की करने लगे। रामपुर पंचायत के मुखिया श्री शेषनाग बीन ने स्वयं दवा पीया और अपने परिवार के लिए भी लिये। भीड़ को देखकर  दवा भी पिलाना शुरू किए। इसके बाद स्थानीय कार्यकर्ता, श्री दीनानाथ साह जी ,श्री केडी मास्टर जी ,श्री नीतीश कुमार कुशवाहा ,श्री पुरुषोत्तम कुमार उपाध्याय ,जदयू के कार्यकर्ता और जमुनापुर टडवलिया  के निवासी श्री अभिषेक कुमार सिंह एव सक्सेस पॉइंट के प्रधानाचार्य  श्री मुन्नी लाल साह जैसे लोगों ने दवा पिलाने और वितरण में काफी सहयोग किया ।
           मंच के कार्यकर्ता के रूप में नैतिक जागरण मंच के सचिव निप्पू कुमार पाठक , मंच के जांबाज मीडिया प्रभारी श्री मिथिलेश कुमार पांडे और रघुवंश मणि पाठक, अति विनम्र स्वभाव रखने वाले श्री टुनटुन प्रसाद गुप्ता जी, आयुष्मान अर्क और विनय कुमार ने लोगों को प्रतिरोधक दवा पिलाई और वितरित किया। लोगों की भीड़ इस कदर एकत्रित हुई कि दवा का खेप  छोटा पड़ गया और अंत में सभी लोगों को मंच के प्रधान कार्यालय में बुलाकर दवा देने का कार्य शुरू हुआ। दोपहर के 2:30 बजे तक दवा पीने वाले स्थानीय लोगों के अलावा दूर-दूर के लोग भी कार्यालय में पहुंचकर बहुत ही रहे  हैं ।लोगों को जागरूक करने में स्थानीय इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और प्रिंट मीडिया के सभी पत्रकार बंधु तथा व्हाट्सएप तथा फेसबुक चलाने वाले पोर्ट मीडिया के मित्रगणों ने भी जो सहयोग किया है उसके लिए मंच आपसभी का आभारी है।
रिपोर्ट तेज़थिंक न्यूज़
चन्द्र भूषण शांडिल्य
बगहा /पश्चिम चंपारण