महिलाओं को सम्मान दिया और छात्राओं को शसक्त किया

मधेपुरा से मुकेश कुमार की रिपोर्ट
मधेपुरा के गम्हरिया प्रखंड क्षेत्र के आदर्श डिग्री महाविद्यालय के मैदान परिसर में शनिवार को बिहार के मुखिया नीतीश कुमार ने चुनावी सभा को संबोधित किया । अपने संबोधन के दौरान सरकार के द्वारा किए गए विकास कार्यों को उंगलियां पर गिनाते हुए पार्टी प्रत्याशी दिनेश चंद्र यादव के लिए लोगों से समर्थन मांगा । मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पिछली पति -पत्नी कि सरकार ने मदरसा शिक्षकों की पिटाई की थी , लेकिन जब मैं सरकार में आया तो उनका सम्मान किया । उन्हें वेतन मिलने लगा । लालू और राबरी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि 15 साल पति-पत्नी की सरकार ने शासन किया । ऐसा शासन किया कि अब तो जेल जाना पड़ रहा है। और कहते हैं कि मूझे फंसा दिया गया । दोनों पति-पत्नी की सरकार ने अब तक सिर्फ वोट लेने का काम किया , विकास के नाम पर कुछ भी नहीं किया है । उन्होंने कहा कि सेवा ही हमारा धर्म है।13 साल की हमारी सरकार में पुल-पुलिया का निर्माण हुआ, घर-घर बिजली सहित कई विकास कार्य हुए हैं। जो आगे भी जारी रहेंगे। उन्होंने ने कहा हमारे शासनकाल में लोग भय मुक्त जीवन जी रहे हैं। पहले लोग डरे – सहमे जीते थे । अब मेरी मजदूरी लेने का समय आ चुका है। मुझे आपलोग मजदूरी दे दीजिए । उन्होंने मधेपुरा में एनडीए प्रत्याशी दिनेश चंद्र यादव के लिये लोगों अपने मजदूरी के रुप मे समर्थन के लिए वोट मांगा ।
मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस संविधान को बचाने की बात कही जा रही है उसी के तहत न्यायपालिका आता है । वही न्यायपालिका ने लालू प्रसाद यादव को जेल भेजा है । जो लोग न्यायपालिका के फैसले को किसी की साजिश बताते हैं, वे संविधान की रक्षा कैसे कर सकते हैं? कहा कि ये खोखली बातें लोगों को भ्रमित करने के लिए की जा रही है।
मुख्यमंत्री ने कड़े शब्दों में कहा कि जो भ्रष्टाचार करेगा उस पर केस चलेगा और वह सलाखों के पीछे ही रहेगा। इसमें अपवाद कोई नहीं है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने आतंकवाद को करारा जवाब दिया है। सीएम ने कहा-वर्ष 2020 तक हर घर में नल का शुद्ध जल पहुंच जाएगा। शौचालय और बिजली की तरह स्वच्छ पेयजल पहुंचने के बाद 90 फीसदी बीमारियां स्वयं खत्म हो जाएंगी।  किसानों को 75 पैसे प्रति यूनिट की दर से बिजली देने की योजना प्रक्रियाधीन है।
जन सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने अल्पसंख्यक और पिछड़ी जातियों को आगे लाने का काम किया है । जीविका योजनाओं के तहत एक करोड़ महिलाओं को जोड़ा गया है । हर पंचायत में हाईस्कूल बनवाने कि योजना चल रही है । महिलाओं को नौकरी मे 35% प्रतिशत आरक्षण दिया गया है । यही कारण है कि आज महिलाए भी आगे हैं और किसी से कम नहीं है । उन्होंने कहा कि हमारे विरोधी हमारे बारे में बहुत कुछ बोलते रहते हैं। लेकिन हम नहीं बोलते हमने न्याय के साथ विकास का संकल्प लिया है , और विकास दिख भी रहा है । . अंत में उन्होंने पार्टी प्रत्याशी दिनेश चंद्र यादव के लिए लोगों से हाथ उठवाकर समर्थन मांगा।